गैजेट देश विदेश वायरल चेक

59 Apps Banned : चीनी विदेश मंत्री बोले बहुत चिंता की बात है,पूरी जानकारी ले रहे हैं


  • भारत सरकार ने कल बैन किये थे 59 चीनी एप्प

  • चीन के विदेश मंत्री बोले बहुत चिंता की बात है


दिल्ली:- भारत चीन सीमा पर पिछले कुछ दिनों में हुए सीमा विवाद के बाद 20 भारतीय जवानों की शहादत के साथी 43 चीनी सैनिकों के भी आपसी झड़प में मौत हो गई,लेकिन गलवान वैली से शुरू हुआ यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है और भारत सरकार भी चीन को उसी की भाषा में करारा जवाब देती जा रही है।

 indian army tiktok

  • एप्प हुए बैन तो चीन को लगा झटका,चीनी विदेश मंत्री का रोना शुरू

भारतीय वीर जवानों ने चीनी सैनिकों की रीढ़ की हड्डी व गले की हड्डी तोड़ कर चीनी सरकार को सट्टे में डाल दिया है, जिसके बाद कल रात भारत सरकार ने 59 चीनी मोबाइल ऐप पर डिजिटल स्ट्राइक कर दी,इसके बाद भारत में 59 चीनी ऐप को भारत सरकार द्वारा बैन कर दिया गया, वही आज चीन के विदेश मंत्री ने इस पर एक बयान साझा किया है,जिसमें उन्होंने कहा कि भारत में चीनी ऐप को बंद करने को लेकर हम काफी चिंतित हैं और हम भारत सरकार से वह मोबाइल ऐप कंपनियों से स्थिति की जानकारी ले रहे हैं।

इस बयान के बाद यह तो साफ हो गया कि भारत सरकार का तीर एकदम निशाने पर लगा है क्योंकि भारत में मशहूर टिक टॉक शेयर इट और कैमस्कैनर जैसे तमाम ऐप को बंद कर भारत सरकार ने सैकड़ों चीनी कर्मचारियों की नौकरी को खतरे में ला दिया है,वही भारत में इन एप्स की कमाई भी अब बंद हो गई जिसको लेकर चीनी सरकार सकते में है।

  • चीन की कमर तोड़ने का फूलप्रूफ प्लान

देशभर में भारत सरकार के इस कदम को काफी सराहना मिल रही है,हमारी पूरी टीम भी भारत सरकार के इस फैसले के साथ खड़ी है और हम भी अपने सभी लेखकों को इन सभी ऐप का इस्तेमाल ना करने के लिए सख्त हिदायत दे चुके हैं।

आपको बताते चलें कि भारत सरकार ने 59 ऐप को बैन करते हुए यह जानकारी साझा की किया ऐप भारत की सभ्यता और अखंडता के विपरीत है,हालांकि टिक टॉक जैसे ऐप किसी भी देश के लिए खतरनाक हैं,क्योंकि वह डाटा चोरी करते हुए पकड़े गए हैं और किसी भी व्यक्ति का डाटा चीन के सर्वर पर स्टोर करते हुए भी पकड़े गए हैं।