allah hoon akbar
देश विदेश

‘मैं सभी को मार दूँगा, अल्लाहु अकबर’: जर्मन एयरपोर्ट पर मचाई अफरातफरी

जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर एक अजीब घटना सामने आई है। जहाँ मास्क न पहनने की वजह से टोके जाने पर 38 वर्षीय एक शख्स ने ‘अल्लाहु अकबर’ का नारा लगाते हुए एयरपोर्ट पर लोगों को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने उसे पकड़ना चाहा तो वह सामान छोड़कर भागने लगा। इसके बाद पुलिस ने एहतियात के तौर पर एयरपोर्ट को सील कर दिया।



मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्लोवेनिया का रहने वाला शख्स फ्रैंकफर्ट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय आक्रामक हो गया जब पुलिस ने उसे मास्क नहीं पहनने पर टोका। सुरक्षा कारणों की वजह से पुलिस द्वारा टोके जाने पर वह जोर-जोर ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाने लगा। शख्स ने पुलिस वाले को धमकाते हुए कहा, “मैं सभी को मार दूँगा, अल्लाहु अकबर।” अल्लाहु अकबर कहते हुए आरोपित ने अपना सामान छोड़ा और घटनास्थल से भागने का प्रयास किया।

धमकी देने वाले शख्स के भागते ही पुलिस ने आनन-फानन में हवाई अड्डे को खाली करा दिया। इसके साथ ही पुलिस ने ऑपरेशन चलाकर सिरफिरे को गिरफ्तार कर लिया। घटना के वायरल हो रहे फुटेज में एयरपोर्ट का टर्मिनल-1 खाली नजर आ रहा है। हथियारबंद अधिकारी आरोपित को घेरे हुए हैं, जबकि अन्‍य यात्री एयरपोर्ट के बाहर चले गए।



पुलिस निदेशालय फ्रैंकफर्ट मेन एयरपोर्ट के एक प्रवक्ता ने बताया, “एक फेडरल पुलिस गश्ती दल ने एक स्लोवेनियाई व्यक्ति को मास्क नहीं पहनने के टोका। उसने तुरंत अधिकारियों के प्रति आक्रामक व्यवहार दिखाया और कहा- मैं आप सभी को मारूँगा, अल्लाहु अकबर। उसके इस व्यवहार के कारण वहाँ तैनात बलों को लगा कि मामला गंभीर है। आरोपित ने फिर भागने की कोशिश की, लेकिन तुरंत ही उसे धर-दबोच लिया गया।”

इसके अलावा दूसरे टर्मिनल में एक हथियारबंद व्यक्ति के होने की भी खबर थी। इस दौरान पुलिस ने एयरपोर्ट से चलने वाली रेल सेवाओं को भी रोक दिया था। लेकिन तलाशी के बाद पूरे एयरपोर्ट को खोल दिया गया। हालाँकि पुलिस ने दोनों ही घटनाओं के बीच संबंध को खारिज नहीं किया है। स्‍थानीय समयानुसार घटना रात करीब 8 बजे के आसपास की है, जिसके बाद एयरपोर्ट को खोल दिया गया। पकड़े गए आरोपित से पूछताछ की जा रही है।